मुंगेली व्यापार मेला की तैयारियों को लेकर स्टार्स ऑफ टुमॉरो की अहम बैठक सम्पन्न,8 दिसम्बर से आयोजित मुंगेली के त्यौहार के नाम से प्रसिद्ध इस आयोजन को लेकर लोगों में दिख रहा जबरदस्त उत्साह

मुंगेली/कोविड की वजह से दो सालों के लंबे इंतजार के बाद एक बार फिर 6 दिवसीय मुंगेली व्यापार मेले का आगाज 8 दिसम्बर से होने जा रहा है जिसकी तैयारी को लेकर स्टार्स ऑफ टुमॉरो वेलफेयर सोसायटी मुंगेली द्वारा हॉटल पुनीत में बैठक आयोजित की गई। जिसमे विशेष रूप से छत्तीसगढ़ सहित राष्ट्रीय स्तर के उपयोगी उत्पादों का स्टाल अधिक से अधिक लगे इसके लिए रूप रेखा तैयार की गई। साथ ही शाम से लेकर देर रात तक होने वाले विविध परिवारिक सांस्कृतिक गतिविधियों की प्रस्तुति के संदर्भ में चर्चा की गई। इस बार के आयोजन में शिक्षा, स्वास्थ, कृषि, आटोमोबाइल, लघु एवं कुटीर उद्योगों के साथ ही शासन के द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओ के स्टाल अधिक से अधिक लगे इसके लिये भी कार्ययोजना तैयार की गई जिससे आम लोगों को ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सके। इस अवसर पर सँस्था के सचिव एवं स्टाल प्रभारी विनोद यादव ने जोर देते हुवे कहा कि इस बार हमारी कोशिश स्थानीय व्यापारियों को अधिक से अधिक स्टाल लगाने के लिए प्रेरित करना होगा जिससे मुंगेली में व्यापार का विस्तार हो सके और बाहरी व्यापारियों की तरह उनको भी लाभ मिल सके।
सँस्था के संयोजक रामपाल सिंह ने सभी सदस्यों को प्रेरित करते हुवे कहा कि सँस्था द्वारा विगत 6 वर्षों से व्यापार मेले का सफलतम आयोजन किया जा रहा है और आगे इस आयोजन की भव्यता कैसे बढ़ाई जाए ये हम सभी की जिम्मेदारी है जिससे मुंगेली का नाम राज्य स्तर पर ही नही अपितु राष्ट्र स्तर पर भी अपनी पहचान स्थापित कर सके। बैठक के अंत में अध्यक्ष महावीर सिंह ने कहा कि इस बार हम सबको ज्यादा मेहनत की आवश्यकता है क्योंकि कोविड काल की वजह से दो वर्ष के उपरांत यह आयोजन हो रहा है लंबे समय हो जाने की वजह से इस आयोजन को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह दिख रहा है इसलिए हम सबको सातवें वर्ष के सफलतम आयोजन के लिए मिलकर मेहनत करना होगा। बैठक के दौरान मेले के सफल आयोजन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम, स्टाल बुकिंग, प्रचार प्रसार, मीडिया प्रभारी, सरकारी स्टाल, अतिथि सत्कार, भोजन व्यवस्था, जैसे विभिन्न गतिविधियों के लिए टीम का गठन किया गया।
इस अवसर पर सँस्था के संयोजक रामपाल सिंह, सहसयोंजक रामशरण यादव, अध्यक्ष महावीर सिंह, सचिव विनोद यादव, कोषाध्यक्ष धनराज परिहार, दिनेश गोयल, सतपाल मक्कड़, गोखलेश सिंह, विकास जैन, गौरव जैन, आशीष कुमार सोनी, राहुल कुर्रे, श्रेणिक पारेख, अनीष जैन, नीलेश केशरवानी, दीपक जैन, देवेंद्र परिहार, गिरीश सुथार, रणवीर सिंह, अनुराग सिंह, सूरज मंगलानी, देवशंकर श्रीवास्तव, आशीष सिंह, राहुल साहू, हरिओम सिंह, मुकेश पांडेय, नागेश साहू, कोमल चौबे, पप्पू शर्मा, राहुल मल्लाह, पवन यादव, श्रेयांश बैद, वैभव ताम्रकार, टीपू खान, रॉकी सलूजा, चित्रकान्त सिंह, रवि साहू, संतोष जांगड़े, अजय चंद्राकर सहित सँस्था के सभी सदस्य उपस्थित रहे।

Author Profile

रवि शुक्ला / संपादक
Latest entries