STATE TODAY|भाजपा नेता ने प्रदेश सरकार से की मांग,मध्यम वर्गी एवं गरीबों को कोरोना इलाज के लिए छत्तीसगढ़ सरकार आर्थिक पैकेज दे:विनय साहू

जितेन्द्र पाठक

मुंगेली/लोरमी – विनय साहू प्रदेश कार्यसमिति सदस्य एवं सरगुजा जिला प्रभारी पिछड़ा वर्ग मोर्चा छत्तीसगढ़ ने सरकार से वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं को लेकर सरकार का ध्यान आकर्षण करते हुए वर्तमान में कोरोनो जैसे वैश्विक महामारी में सबसे ज्यादा आर्थिक एवं मानसिक रूप से मध्यमवर्गीय एवं गरीब परिवारों को मुसीबतो का सामना करना पड़ रहा है जो कि बेहद दुःखद है गरीब परिवार अपने घरों पर रहकर खुद को आइसोलेट कर इलाज करवा रहे हैं या निजी अस्पताल में इलाज करवा रहे है,जिसे डॉ खूबचंद बघेल या आयुष्मान भारत के तहत इलाज ना किया गया हो जिस प्रकार अखबार व निजी चैनलो के माध्यम से यह सुनने में आ रहा है कि इलाज के दौरान भारी-भरकम बिल चुकाना पड़ रहा है इन बातों को ध्यान में रखते हुए सरकार उन सभी परिवारों को आर्थिक पैकेज दे। उत्तरप्रदेश सरकार की तर्ज पर निजी अस्पतालों में उनका इलाज किया जाए और उनका सारा खर्च सरकार द्वारा वहन किया जाय जिससे किसी भी परिवार को जनहानि की आशंका ना हो।
तत्काल सभी ब्लॉक,तहसील में कम से कम एक सर्व सुविधा युक्त 20 बिस्तर की कोविड अस्पताल कम से कम 2 महीने के लिए होना चाहिए ,चाहे वह निजी अस्पताल क्यों ना हो अस्पताल का पूरा खर्च सरकार उठाए ताकि लोगों को अन्य जिलों में भटकना न पड़े। सरकार के द्वारा फिलहाल किसी प्रकार की टैक्स वसूली नहीं किया जाना चाहिए। कालाबाजारी रोकने हेतु जरूरतमंदो को खाद्य वस्तुओं की तय निर्धारित रेट हो एवं मोबाइल वाहन से खाद्य सामग्री शासन के द्वारा बिक्री किया जाए।