STATE TODAY|भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने लिया भाजपा नेताओं की वर्चुअल बैठक,कार्यकर्ताओं को कोरोना काल में पीड़ितों का हर सम्भव सहायता करने के दिये निर्देश,प्रदेश सरकार व्यवस्था संभालने में पूरी तरह विफल:विष्णुदेव साय

मुंगेली/ भारतीय जनता पार्टी जिले की वर्चुअल बैठक में वरिष्ठ नेताओं ने कार्यकर्ताओं को दिए सेवा ही संगठन को लेकर मार्गदर्शन। प्रदेश में कांग्रेस सरकार की कोरोना नियंत्रण में विफलताओं पर हुई चर्चा। कार्यकर्ताओं को दिया गया निर्देश कि पीड़ितों की हरसंभव करें सहायता।
जिले की संगठनात्मक वर्चुअल बैठक में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि कोविड 19 का द्वितीय लहर भयावह है,जनता को बेड,ऑक्सीजन व वेंटिलेटर तथा दवाइयों के लिए भटकना पड़ रहा है। प्रदेश कांग्रेस सरकार व्यवस्था नहीं संभाल पा रही है अतः भाजपा कार्यकर्ता कोविड नियमों का पालन करते हुए जरूरत मन्द लोगों की हर संभव सहायता करें। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने हनुमान जयंती की बधाई देते हुए कहा कि कोरोना के इस चरण में जनता घबरायी हुई है अतः कार्यकर्ता लोगों की मदद करें। टीकाकरण को बढ़ाने प्रयास करें। कोरोना संक्रमितों का मनोबल बढ़ाएं, आप सुरक्षित रहें तथा समाज व प्रदेश को सुरक्षित रखें। उन्होंने कहा कि हरिद्वार में कुंभ स्नान चल रहा है अतः अपने घर पर ही गंगाजल का छींटा मारकर कुंभ का फल प्राप्त करें। प्रदेश महामंत्री संगठन पवन साय ने कहा कि भाजपा कार्यालयों में हेल्पडेस्क बनाकर लोगों की सहायता करें। वृद्ध जनों को उम्र के कारण सामान्य दवाइयों की आवश्यकता पड़ती रहती है,हो सकता है वे आपपास के गांवों में रहते हों और वे लॉकडॉउन में दवाइयां लेने ना आ पा रहे हों। ऐसे लोगो के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी कर उनकी सहायता करें। विधायक एवं पूर्व खाद्यमंत्री पुन्नूलाल मोहले ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार आक्सीजन व रेमडेसीवीर दवाई आदि उपलब्ध नहीं करा पा रही है। मुंगेली जिले में कोरोना से निपटने विधायक निधि से 25 लाख और सांसद अरुण साव ने निधि से 11 लाख रुपए दिए हैं। नगर पालिका अध्यक्ष उपाध्यक्ष और पार्षदों की ओर से आक्सीजन सिलेंडर आदि के लिए भी राशि दिलवायी गयी है। मोहले ने बताया कि गांव गांव में लोग लक्षण दिखाई देने पर होम आइसोलेशन में हैं किंतु इन्हें उचित मार्गदर्शन नहीं मिल पा रहा है, इनके लिए चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा व्यवस्था किया जाना जरूरी है। सांसद अरुण साव ने कहा कि कोरोना आपदा में ऑक्सीजन व दवाइयों की कमी तथा सरकारी अस्पतालों में बेड आदि की कमी के कारण जनता मजबूरी में निजी चिकित्सालयों में ईलाज कराने मजबूर हैं जबकि जानमाल की रक्षा का दायित्व राज्य सरकार की है अतः उत्तर प्रदेश सरकार की तरह निजी चिकित्सालयों में ईलाज कराने वालों का खर्च राज्य सरकार को वहन करना चाहिए। बैठक में जिला भाजपा अध्यक्ष शैलेश पाठक ने जिले के कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए कार्यों से अवगत कराया । सेवा ही संगठन कार्यों की जानकारी दी। बैठक का संचालन प्रदेश भाजपा महामंत्री भूपेंद्र सवन्नी ने किया।

बैठक के अंत मे कोरोना से मृत हुए भाजपा कार्यकर्ताओं एवं उनके परिजनों को दो मिनट मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई।वर्चुअल बैठक में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय,प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय,नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक,सांसद अरुण साव,विधायक पुन्नूलाल मोहले,प्रदेश भाजपा महामंत्री भूपेंद्र सवन्नी,प्रदेश आईटी सेल के संयोजक दीपक म्हस्के,प्रदेश मंत्री अंजू राजपूत,संभाग प्रभारी कृष्णा रॉय,मोतीलाल साहू,केदारनाथ गुप्ता,नरेंद्र शर्मा,शंकर अग्रवाल, राजेन्द्र शर्मा,जिलाध्यक्ष शैलेश पाठक,जिला महामंत्री द्वय निश्चल गुप्ता गुरमीत सलुजा सहित जिला पदाधिकारी,मण्डल अध्यक्ष एवं महामंत्री,मोर्चा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष गण व जनप्रतिनिधि गण उपस्थित रहे।