STATE TODAY|खुद वैक्सीन लगवाएं और दूसरों को भी प्रेरित करें,जिला प्रशासन के द्वारा गांव गांव जाकर किया जा रहा प्रचार

जितेन्द्र पाठक

मुंगेली/लोरमी – कोविड-19 टीकाकरण अभियान के अंतर्गत गांव-गांव जाकर लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक किया जा रहा है। अभियान के अंतर्गत एसडीएम,तहसीलदार की टीम देवरहट औराबांधा, सारधा, गोंड खाम्ही सहित विभिन्न गांवों में जाकर लोगों को जागरूक किये।
लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक करते हुए मुंगेली कलेक्टर पी एस एल्मा ने ग्राम सारधा में कहा कि टीकाकरण का तीसरा अभियान प्रारंभ हो गया है कोरोना वायरस को हराने का एकमात्र उपाय टीकाकरण ही है,वैक्सीन जरूर लगवाएं। लोरमी एसडीएम सीसी ठाकुर ने लोरमी क्षेत्र के लोगों से अपील की है कि 18 वर्ष से अधिक एवं 44 उम्र तक के सभी अंत्योदय कार्ड वाले युवा क्षेत्र के निर्धारित टीकाकरण सेंटर में जाकर टीका जरूर लगवाएं। टीका लगवाने के बाद आप और ज्यादा सुरक्षित रहेंगे। अंत्योदय कार्ड में पंजीकृत 18 से 44 आयु वर्ग के समस्त हितग्राहियों को निशुल्क टीका लगाया जा रहा है। टीका लगवाने हेतु एक दूसरे को प्रेरित भी करें। वहीं लोरमी तहसीलदार लीलाधर ध्रुव ने कहा कि टीकाकरण अभियान में सभी सदस्य बढ़ चढ़कर हिस्सा लें साथ ही साथ इस का जोर शोर से प्रचार भी करें।

इस दौरान जिला कलेक्टर के द्वारा ग्राम सारधा में जागरूकता अभियान भी चलाया गया। वहीं एसडीएम तहसीलदार की टीम ने विभिन्न गांव के दौरा कर घर-घर जाकर लोगों से टीकाकरण की अपील भी की। इधर सामाजिक संस्था मुक्तिधाम स्वच्छता टीम के संयोजक पवन अग्रवाल एवं शरद डड़सेना ने लोगों से अपील की है कि वे बिना किसी डर के टीका जरूर लगवाएं। वैक्सीन हेतु एक दूसरों को प्रेरित करें। यदि अति आवश्यक काम हो तो बिना मास्क घर से बाहर ना निकलें। एन 95 मास्क का प्रयोग करें।
टीम के द्वारा सोशल मीडिया में जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। वहीं स्काउट मास्टर अमित गुप्ता लोगों से अपील की है कि बेवजह घर से बाहर ना निकलें। जहां-जहां हमारे वॉलिंटियर्स ड्यूटी दे रहे हैं उनका सम्मान करें।