भारतीय सेना में भर्ती का सुनहरा मौका,दुर्ग में 3 मार्च से शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया,प्रदेश के 50 हजार युवा होंगे शामिल

दुर्ग: सेना में जाने का सपना देख रहे युवाओं के लिए दुर्ग में 3 मार्च से भर्ती रैली शुरू हो रही है। यह 12 मार्च तक चलेगी। आपको बता दें कि 2016 के बाद अब यह आयोजन किया जा रहा है। इस रैली में 28 जिलों के 50 हजार अभ्यर्थियों के शामिल होने का अनुमान है। अभ्यर्थियों के आने-जाने, खाने और रहने की व्यवस्था जिला प्रशासन की ओर से किया जाएगा। दुर्ग कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने कहा कि भर्ती रैली में पारदर्शिता रखी जाएगी, किसी भी अफवाह पर युवा ध्यान न दें।

आपको बता दें कि दुर्ग के पंडित रविशंकर शुक्ल स्टेडियम में सुबह 11 बजे से यह रैली शुरू होगी। जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, उन्हें सूचना दी जा चुकी है। वे नियत तारीख पर रात 12 बजे अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। भर्ती स्थल पर ही अभ्यर्थियों के लिए नोटरी और फोटोग्राफर की व्यवस्था की गई है। प्रतिदिन 500 अभ्यर्थी आएंगे इसलिए भर्ती स्थल पर पार्किंग व्यवस्था भी रखी गयी है।

अभ्यर्थियों के रहने वाली व्यवस्था दुर्ग के 11 स्कूल और रैन बसेरा में की गयी है। रैली स्थल के बाहर न्यूनतम दर पर भोजन भी दी जाएगा। यही नहीं रैली स्थल तक पहुंचने के लिए बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन से सिटी बस भी मिलेगी। डॉक्टर और एंबुलेंस के अलावा बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन में पूछताछ केंद्र बनाए गए हैं।

रैली के संबंध में पूछताछ के लिए रोजगार कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है। भर्ती रैली में कोरोना गाइडलाइन का पूर्णतः पालन किया जाएगा। ज्यादा जानकारी दुर्ग जिले के वेबसाइट से ले सकते हैं।