STATE TODAY|संयुक्त शिक्षक संघ के पोस्टर अभियान का होने लगा असर, शासन ने स्वतत्वो के भुगतान व अनुकंपा नियुक्ति पर आदेश किया जारी,संघ ने कहा और सकारात्मक निर्णय करे सरकार

रितिक मेहरा की रिपोर्ट

पत्थलगांव/छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ द्वारा करोना काल में विभिन्न कोरोना सबंधी ड्यूटी करते हुए संक्रमित होकर दिवंगत होने वाले शिक्षकों के लिए लगातार शासन के समक्ष कोरोनावारियर्स घोषित कर, 50 लाख सुरक्षा बीमा, समान पद पर अनुकंपा नियुक्ति, सुरक्षा उपकरण के मांग को लेकर ज्ञापन सहित गत सप्ताह से लगातार पोस्टर अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत कोरोना संबधी ड्यूटीरत शिक्षको का फोटो के साथ पोस्टर बनाकर सरकार से निराकरण का मांग किया जा रहा है। जिसका शासन स्तर पर सकारात्मक असर दिखने लगा है और राज्य सरकार द्वारा आज 24 अप्रैल 2021 को सामान्य प्रशासन विभाग के द्वारा कोरोना काल मे दिवंगत हुए शिक्षक और शासकीय कर्मचारियों की जानकारी 26 अप्रैल तक मागते हुए उनके स्वतत्वों के भुगतान एवं अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरण में शीघ्र कार्यवाही करने का निर्देश दिया है।
संघ के प्रांत अध्यक्ष केदार जैन ने इसे शासन का प्रारंभिक कदम बताकर स्वागत करते हुए कहा है कि कोरोना के इस संक्रमण काल में यह पर्याप्त नहीं है। क्योकि अनुकम्पा नियुक्ति और स्वतत्वो का भुगतान कर्मचारियों के लिए निर्धारित नियम हैं जो पूर्व से ही लागू है। सरकार को अभी और उदारतापूर्वक सकारात्मक कदम उठाने की आवश्यकता है। संघ प्रांताध्यक्ष केदार जैन सहित प्रांतीय पदाधिकारी श्रीमती ममता खालसा, ओम प्रकाश बघेल, अर्जुन रत्नाकर, गिरजा शंकर शुक्ला, सोहन यादव, नरोत्तम चौधरी, माया सिंह, रूपानंद पटेल, ताराचंद जयसवाल आदि ने सरकार से मांग किया है कि नियम को शिथिल कर सामान पद में अनुकंपा नियुक्ति प्रदान करने के साथ ही 50 लाख का सुरक्षा बीमा व सुरक्षा उपकरण प्रदान करने का शीघ्र आदेश जारी किया जाए। संघ ने स्पष्ट किया है कि सरकार इस दिशा में ठोस और उचित कदम नहीं उठाता है तो संघ का अभियान तेज किया जाएगा और नए स्वरूप व गतिविधि साथ आगे चलाया जाएगा।