पुलिस की बड़ी कार्यवाही,400 नग हीरे के साथ तस्कर गिरफ्तार,10 लाख के हीरे को पुलिस ने किया जप्त

महासमुन्द/जिला पुलिस ने हीरा तस्करी पर अब तक कि सबसे बड़ी कार्रवाई की है। 400 नग हीरे के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। जब्त हीरों की कीमत करीब 10 लाख रुपए बताई गई है। आरोपी के पास से एक पावर ग्लास, तौल मशीन और मोबाइल भी जब्त किया गया है। आरोपी के खिलाफ थाना पिथौरा में धारा 41 (1.4) जौ.फौ., 379 भादवि के तहत कार्यवाही की गई है।

महासमुंद पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित प्रेसवार्ता में पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने बताया कि पिथौरा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि पिथौरा क्षेत्र के ग्राम ठेका के पास एक व्यक्ति हीरा जैसे बहुमूल्य खनिज रत्न रखा हुआ है और बिक्री करने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहा है। सूचना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने साइबर सेल महासमुंद तथा पिथौरा पुलिस की टीम को कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया।
पुलिस की संयुक्त टीम ग्राम टेका पहुंची, जहां एक व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने लगा। जिसे दौड़ाकर पकड़ा गया। पूछताछ करने पर वह अपना नाम भरत भाई पिता पतिराम भाई (40) निवासी टेका थाना पिथौरा का बताया। उसकी तलाशी लेने पर 400 नग बहुमूल्य हीरे बरामद हुए। जब्त हीरे कुल 09.56 ग्राम वजन के हैं। महासमुंद जिले में पहले भी हीरा तस्करी पकड़ी जा चुकी है। पड़ोसी जिला गरियाबंद के पायलीखंड हीरा खदान से अवैध रूप से हीरा उत्खनन कर उत्खनन किया जाता है और तस्करी की जाती है।