प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने AIIMS में लगवाई कोरोना वैक्सीन,लोगों से की ये अपील

नई दिल्ली/देश में आज वैक्सीनेशन का दूसरा फेज शुरू हो गया है. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोरोना की वैक्सीन लगवाई. इसकी तस्वीर जारी की गई है. वैक्सीन लगवाते वक्त पीएम मोदी मुस्कुराते दिख रहे हैं. पीएम मोदी ने लोगों से भी कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील की है. पीएम ने कहा है कि बेफिक्र होकर टीका लगवाएं और देश को कोरोना मुक्त बनवाने में मदद करें.

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्ववीट करके वैक्सीन लगवाने की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि जिस तरह से तेज रफ्तार से हमारे वैज्ञानिकों और डाक्टरों ने कोरोना के खिलाफ जंग लड़ी है, वो काफी अहम है. पीएम को भारत बायाटेक की कोवैक्सीन लगाई गई है. अब इससे कोवैक्सीन को लेकर सारे शक शुबहे दूर होंगे.पीएम नरेंद्र मोदी को वैक्सीन पुडुचेरी की नर्स पी निवेदा ने लगाई. कल तक किसी को इस बात की भनक नहीं थी कि पीएम खुद वैक्सीन लगवाने वाले हैं, लेकिन सुबह सवा सात बजते-बजते तस्वीर आ गई, जिसमें पीएम वैक्सीन लगवाते दिख रहे हैं. पीएम ने टीका लगवाकर देश को बड़ा संदेश दिया है.

ज्ञात हो कि अब तक कुछ हेल्थ वर्कर तक टीका लगवाने से हिचक रहे थे, लेकिन अब सारे शक दूर हो गए हैं, क्योंकि खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने वैक्सीन लगवा ली है. कुछ विपक्षी नेताओं ने भी कहा था कि खुद पीएम टीका क्यों नहीं लगवाते. अब पीएम मोदी ने टीका लगवाकर देश को संदेश देने के साथ विपक्ष के सवालों का जवाब भी दे दिया है.

याद रहे कि शुरू से ही पीएम नरेंद्र मोदी कोरोना को लेकर काफी संजीदा रहे हैं और आगे बढ़कर हर मोर्चे से लीड करते रहे हैं. टीके को लेकर भी वो गंभीर रहे हैं और हर वक्त हर स्टेज पर उन्होंने टीका बनने की पूरी प्रकिया पर नजर रखी है. पीएम ने इससे पहले टीका बनाने वाली कंपनियों का भी दौरा किया था और तरक्की की जानकारी ली थी.