त्ते के साथ फुटपाथ पर सोता है मासूम, सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जागी सरकार

उत्तर प्रदेश

मुजफ्फरनगर: इन दिनों सोशल मीडिया पर एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है। जिसमें ठंड में ठिठुरता हुआ मासूम एक कुत्ते के साथ चादर की आगोश में है। इस मासूमियत को एक शख्स ने अपने कैमरे में कैद किया और सोशल मीडिया में डाल दिया। जिसे लोगों ने जमकर वायरल किया और योगी सरकार की नींद टूटी।

प्रशासन हरकत में आयी और अधिकारियों को उस बच्चे के बारे में पता लगाने को कहा। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद उस बच्चे को खोज निकाला। पुलिस ने जब उस बच्चे से रोड में सोने का कारण पूछा तो उसने मासूमियत से जवाब दिया कि उसकी मां उसे छोड़कर चली गयी और पिता जेल में है। तब से वह दुकान में काम करता है और रात में सड़क किनारे सो जाता है। 10 साल के मासूम की कहानी सुनकर हर किसी का दिल पसीज गया।

पुलिस को उसने अपना नाम अंकित बताया। इसके अलावा उसे यह नहीं पता कि उसका परिवार कहां रहता है और वह कहां का रहने वाला है। तन्हा जिंदगी में उसे दोस्त के रूप में कुत्ता मिला, जिसका नाम उसने डैनी रखा है। वह अपने खाने के साथ-साथ डैनी के भी खाने का इंतजाम करता है। और रात होने पर डैनी के साथ सो जाता है। कुत्ता रात भर अपने मालिक का ध्यान रखता था।

आपको बता दें कि इस तस्वीर के वायरल होने के बाद जनपद के एसएसपी अभिषेक यादव ने बच्चे को ढूंढने के लिए जब पुलिस टीम लगाई। अंकित अब चाइल्ड एंड वुमैन वेलफेयर डिपार्टमेंट के पास है। जिला प्रशासन अंकित की अच्छी परवरिश और अच्छी पढ़ाई का बंदोबस्‍त भी करा रहा है।

Author Profile

रवि शुक्ला / संपादक
Latest entries