मुंगेली

STATE TODAY|बदहाल जिला अस्पताल,कमीशन खोरी से जिले वासी परेशान,डॉक्टर व कर्मचारियों पर जल्द कार्यवाही नही किया,तो मरीजो के परिजनों के साथ करेंगे आंदोलन:अजय साहू

मुंगेली। छत्तीसगढ़ सरकार की बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैय्या कराने का उद्देश्य मुंगेली जिला अस्पताल में मरीजों को रेफर किए जाने को लेकर बदनाम होने लगी है। जिले में करोड़ो रूपये के लागत से बनाए गए सर्व सुविधा युक्त जिला अस्पताल बनाया गया है ।दरअसल यहाँ के कर्मचारियों की मनमानी रवैय्या से भी लोग हलाकान है। अस्पताल की बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर युवा कांग्रेस ने कलेक्टर राहुल देव को ज्ञापन सौंपकर ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारी अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है।दरअसल कई मरीजो की शिकायत रहती है कि यहाँ जिन मरीजो का उपचार किया जाना संभव है,ऐसे मरीजो को भी कोई न कोई बहाना बनाकर रेफर कर दिया जाता है। जिला अस्पताल मुंगेली इलाज हेतु सर्व सुविधा संभव है उसके बाद भी मरीज को रेफर कर दिया जाता है और वह मरीज मजबूरन जिला अस्पताल से लगे मुंगेली के प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज कर लंबी रकम अदा कर रहे हैं जिसका कुछ हिस्सा प्राइवेट अस्पताल के डॉक्टरों द्वारा मोटी रकम का वेतन पाने वाले जिला अस्पताल के डॉक्टर के पास जा रहा है।
जिला अस्पताल में कार्यरत डॉक्टर स्वयं के खोले हुए क्लीनिक या अन्य प्राइवेट अस्पतालों में भी अपनी सेवाएं दे रहे हैं जिसके कारण वह जिला अस्पताल में अपने कर्तव्यों का निर्वहन विधि सम्मत नहीं करते हैं और शासन से प्राप्त मोटे वेतन का लाभ उठा रहे हैं। अजय साहू का कहना है की जिला अस्पताल के डॉक्टर एवं कर्मचारियों द्वारा प्राइवेट हॉस्पिटल के साथ जो साथ-गांठ कर कमीशन खोरी किया जा रहा है। उसके चलते मरीजो को रिफर किया जाता है इसी कारण मरीज किसी भी प्राईवेट हॉस्पिटल में अपने ईलाज करवाने को मजबूर हो रहे है। डॉक्टरों पर तत्काल कार्यवाही नहीं की जाती है तो युवा कांग्रेस मुंगेली आंदोलन करने को बाध्य रहेगी जिसका पूरा जवाबदार जिला प्रशासन की होगी । ज्ञापन के दौरान अजय साहू जिला महासचिव युवा कांग्रेस मुंगेली,विकाश खंडे, अजय यादव,शोभाराम दिवाकर,सुनील जांगड़े,आनंद दिवाकर,सहित युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button