पुलिस की बड़ी सफलता:मोबाईल दुकान में चोरी करने वाले आरोपियों को पुलिस ने 24 घण्टे में किया गिरफ्तार,आरोपियों से चोरी के मोबाईल सहित 200 के 40 नकली नोट और 5 नग मोटरसायकल भी बरामद किया गया

मुंगेली/जिले के लोरमी बीती रात को अज्ञात चोरो के द्वारा मोबाईल दुकान में दुकान का शर्टर का ताला तोड़कर नये मोबाईल सहित पुराने व रिपयेर मोबाइल सहित नगदी चोरी करके ले गये थे पुलिस के द्वारा कार्यवाही करते हुए आरोपीयों को 24 धण्टे में पकड़ लिया गया है वही आरोपीयो के पास से नकली नोट व अन्य दुसरे मामले में चोरी के मोटर सायकल सहित चोरी में प्रयोग करने वाले राड़ कटर को जप्त कर लिया गया है। गौरतलब है कि लोरमी नगर के मुख्य मार्ग लोरमी-कोटा में किराये की दुकान पर उमेश पाली पिता परदेशी पाली तुलसाधाट निवासी के द्वारा उमेश मोबाईल दुकान का संचालन किया जाता है उमेश प्रतिदिन की तरह रात्रि में अपनी दुकान बंद करके वह अपने घर चला गया था। रात्रि में गमछे डाले हुए बीच करीब तीन अज्ञात चोरो के द्वारा दुकान का शर्टर का ताला तोड़कर दुकान में रखे नये मोबाईल सहित पुराने सैकेण्ड हेण्ड व रिपयेरिंग मोबाईल सहित नगदी सहित चोरी करके के ले गये थे जिस पर उमेश पाली के द्वारा धटना की जानकारी लोरमी थाने में दिया गया था रिपोर्ट दर्ज कर धारा 457, 380 के तहत पंजीबद्ध किया गया था मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक अरविंद कुजुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनी, सीडी तिर्की के मार्गदर्शन में एसडीओपी नवनीत कौर छाबड़ा के नेतृत्व में थाना प्रभारी आलोक सुबोध, चिल्फी चैकी प्रभारी, मनोज शर्मा एवं साईबर सेल प्रभारी बीएल राजपुत के द्वारा टीम गठित कर साईबर सेल की व सीसीटीव फुटेज के आधार से तथा मुखबिर की सुचना के आधार पर चोरी करने वाले आरोपीयों को 24 धण्टे में पकड़ लिया गया है पहले एक आरेापी को पकड़ा ग्राम भीमपुरी में पकड़ा गया पुछताछ करने पर अपने अन्य साथीयों की जानकारी उसके द्वारा दिया गया जहाॅ अलग अलग जगहों से आरोपीयों को पकड़ा गया। वही आरोपीयों के द्वारा पुराने अन्य मामले मोटरसायकल चोरी किये 5 नग, सहित 200-200 सौ के 40 नग नकली नोट भी आरोपीयों से बरामद किया गया है वही पकड़े गये आरोपीयों को न्यायालय में पेश किया गया जहाॅ उन्हे जेल भेज दिया गया है। वही मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस की टीम की कार्य काफी सराहनीय रहा।

पकड़े गये आरोपी व मिले उनसे सामान –

सुरेश नवरंग पिता भागवत नवरंग उम्र 27 वर्ष, सोनु पोर्त पिता लखन सिंह उम्र 19 वर्ष, सुनिल नवरंग पिता शिवकुमार उम्र 21 वर्ष तीनों ग्राम भीभपुरी, चैकी जुनापारा जिला बिलासपुर के निवासी है। वही आरोपीयों से 126 नग मोबाईल, 5 नग मोटरसायकल, 200-200 के 40 नग नकली नोट सहित राड़ कटर आरोपीयों से जप्त किया गया है।
———————-
सीसीटीवी फुटेज और साईबर सेल के माध्यम से चोरी करने वाले आरोपीयो को पकड़ लिया गया है वही आरोपीयों से नकली नोट, सहित बाईक व मोबाईल बरामद कर किया गया है।
नवनीत कौर छाबड़ा एसडीओपी लोरमी
————————————————————