STATE TODAY|छत्तीसगढ़ी फ़िल्म कलाकार की मौत,अंतिम संस्कार के लिए ग्रामीणों ने किया विरोध,छाया विधायक राकेश पात्रे के समझाईस के बाद हो सका मृतक का अंतिम संस्कार

मुंगेली
कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रहे डाड़गाँव (पथरिया) निवासी छत्तीसगढ़ी फिल्म के उदीयमान कलाकार सरोज जोगी का 19 अप्रैल 2021 को तड़के 4.30 बजे मुंगेली जिला अस्पताल में आकस्मिक निधन हो गया. जिसका गाँव में अंतिम संस्कार करने से ग्रामवासी साफ इंकार कर दिये. दु:खी व परेशान परिजनों ने अपने स्तर पर सारे प्रयास किया किन्तु निराशा ही हाथ लगा. इस बात की जानकारी मृतक के भैया दीपक जोगबंश ने जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी रीता रज्जू कोशले को दी. तब तत्परता दिखाते हुए रीता रज्जू कोशले ने छाया विधायक राकेश पात्रे से मोबाइल पर संपर्क किया श्री पात्रे ने मृतक का अंतिम संस्कार करने जिला प्रशासन से संपर्क किया तब मुंगेली तहसीलदार अमित सिन्हा ने स्वयं उपस्थित होकर रामगढ़ कोटवार को परिजनों से संपर्क कर अंतिम संस्कार करने व्यवस्था किया तब कहीं लगभग शाम 5 मृतक का अंतिम संस्कार हुआ. इस इसके पूर्व रामगढ़ और खैरवार के ग्रामीणों ने भी कोरोना से मृत व्यक्ति का अंतिम संस्कार करने का विरोध कर रहे थे जिन्हें तहसीलदार अमित सिन्हा ने समझाया तब कहीं ग्रामीणजन शांत हुए और अंतिम संस्कार किया गया.
लॉकडाउन के कारण दफनाने के लिए गड्ढा खोदने जेसीबी का भी व्यवस्था नहीं हो पाया. परिजनों के सामने दुःख के साथ जवान बेटे का अंतिम संस्कार करने की समस्या आन खड़ी थी. जिले के शासन प्रशासन की व्यवस्था तथा जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी रीता रज्जू कोशले तथा मुंगेली के छाया विधायक राकेश पात्रे की सक्रियता एक गरीब परिवार के लिए सराहनीय रहा.

विधायक मोहले का नहीं मिला सहयोग

पीड़ित परिवार के द्वारा मृतक का अंतिम संस्कार कराने जिला प्रशासन से गुहार लगाने के लिए क्षेत्रीय विधायक पुन्नू लाल मोहले से दोपहर 1.28 बजे उनके मोबाइल पर संपर्क किया गया तब उनके मोबाइल रिसिव करने वाले ने कहा कि साहब अभी 10 मिनट पहले ही सोने के लिए अपने कमरे में गये हैं बाद में कॉल करना कह दिए उन्हें पूरी जानकारी देने के बावजूद भी विधायक पुन्नू लाल मोहले से बात कराने से साफ इंकार कर दिया.