देश के 100 ताकतवर हस्तियों में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया 26वें स्थान प्राप्त,प्रदेश के मुखिया ने छत्तीसगढ़ का बढ़ाया गौरव:रोहित शुक्ला

पूरे देश में ताकतवर हस्तियों में 26 वें पायदान पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पहुचने को युवा पार्षद रोहित शुक्ला ने कहा प्रदेश के लिए ये गौरव की बात है।

मुंगेली/नगर पालिका मुंगेली से निर्वाचित होने वाले युवा पार्षद व पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष रोहित शुक्ला ने बताया कि इंडियन एक्सप्रेस ने देश की ताकतवर हस्तियों की सूची जारी की है.लोकप्रियता के पैमाने पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 26 वे पायदान पहुचने पर श्री शुक्ला ने कहा कि ये कांग्रेस के लिए गौरव की बात है। कांग्रेस नेता ने कहा कि गोधन न्याय योजना के जरिए ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के साथ-साथ आदिवासियों से वनोपज खरीदी को बढ़ावा देने की भूपेश बघेल की नीति को सराहा गया है. इस नीति ने ही उन्हें प्रभावशाली लोगों में ला खड़ा किया है.

युवा पार्षद रोहित शुक्ला ने आगे कहा कि ताकतवर हस्तियों की सूची में भूपेश बघेल ने देश के कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पीछे छोड़ दिया है. इनमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री वाय एस जगन मोहन रेड्डी, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शामिल हैं. वहीं स्मृति ईरानी,डॉ हर्षवर्धन, नरेंद्र सिंह तोमर,गजेंद्र सिंह शेखावत जैसे केंद्रीय मंत्रियों से भी वह आगे निकल गए हैं। बढ़ती लोकप्रियता की वजह बताते हुए इंडियन एक्सप्रेस ने यह भी बताया है कि अन्य राज्यों में अपनी मजबूती के लिए कांग्रेस पार्टी भूपेश बघेल पर भरोसा कर रही है. यही वजह है कि असम में अपने चुनावी अभियान के लिए कांग्रेस ने उन्हें पर्यवेक्षक बनाया है. अखबार ने लिखा है कि देश में कांग्रेस के चुनिंदा मुख्यमंत्रियों में से भूपेश एक हैं, जिन्होंने अपने बूते राज्य में बड़ी मिजोरिटी हासिल करते हुए सरकार बनाई है।