STATE TODAY|विधायक धर्मजीत सिंह के द्वारा वनांचल प्रवास के दौरान,25 सौ ग्रामीण परिवारों को मास्क,सेनेटराईजर सहित सूखा राशन का किया वितरण,ग्रामीणों को रोजगार देने अधिकारियों को दिए निर्देश

जितेन्द्र पाठक

मुंगेली/लोरमी – लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह रविवार को लोरमी विधानसभा के वनांचल क्षेत्र के दुरस्थ वनांचल में रह रहे आदिवासी भाइयो एवम बहनों के 2500 परिवारों को सुखा राशन आलू,प्याज,तेल,साबुन ब्रेड, मास्क आदि का वितरण किए । सर्वप्रथम वनग्राम बारीघाट पहुंचे उसके बाद सारसडोल,सिवलखार, अचानकमार,बिन्दावल,छपरवा,तिलईडबरा,लमनी, अतरिया पहुंचकर वहाँ के वनवासी भाइयो एवम बहनों को राशन सामग्री का वितरण किए ।

वर्तमान में वनांचल क्षेत्र में लॉक डाउन के दौरान काम बंद है अचानकमार टाईगर रिज़र्व में मशीनों जे सी बी से काम हो रहा है वहाँ बाहर के मजदूरों को लाकर काम कराया जा रहा है वहाँ के मजदूर काम की तलाश में भटक रहे हैं आज विधायक धर्मजीत सिंह वनांचल ग्रामों में राशन वितरण कर रहे थे तो ग्रामीणों ने ए टी आर के रेंजर एस डी ओ की शिकायत की जिस पर उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाकर मजदूरों को काम दिलाने के लिए निर्देश दिए । धर्मजीत सिंह ने कोरोना काल में राशन बाँटकर लोगों को राहत दी साथ ही वनग्रामो में स्वास्थ्य व्यवस्था की जानकारी ली साथ कोरोना टीका करण हेतु लोगों को प्रेरित कर लोगों को जागरूक की ।

अभ्यारण्य शिक्षण समिति एवं आदिवासी शिक्षा दूत स्वर्गीय प्रोफेसर प्रभुदत्त खेड़ा द्वारा संचालित अशासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला छपरवा के शिक्षकों को अप्रेल 2020 से वेतन नहीं मिला है सभी शिक्षकों ने आज विधायक धर्मजीत से मुलाकात कर अपनी ब्यथा सुनाई जिस पर धर्मजीत सिंह द्वारा उन शिक्षकों को 16 हजार रुपये नगद प्रदान की तथा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से इस संबंध में चर्चा कर वेतन दिलाने पहल करने का आश्वासन दिया । इस दौरान पर बिलासपुर के अशोक अग्रवाल ,ओंकार खत्री,अविष यादव,सीमांत दास, भूपेंद्र ठाकुर,धर्मेंद्र गिरी,साजिद खान,विकास केशरवानी,पंचराम अग्रवाल,विक्की सलुजा,रॉकी सलूजा,यतीन्द्र खत्री,अंशुमान दुबे,समीर पाठक,आशीष रजक,दीपक कश्यप,अमित कश्यप, गोल्डी छाबड़ा,पिंटू उबेजा,धीरज जायसवाल,जनपद सदस्य छपरवा सुरेश बैगा,गया साकत सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे । ।