इस खानदान में हर कोई है शातिर चोर,छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों में कर चुके हैं चोरी,ज्वेलरी शाॅप में नजर हटते ही करते हैं हाथ साफ

रायपुर व मुंबई: एक ही परिवार के 6 सदस्यों को चोरी करने के इल्जाम में पुलिस ने हिरासत में लिया है। इस परिवार का हर सदस्य चोर है। परिवार के सदस्यों ने छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और तेलंगाना सहित अन्य राज्यों में भी चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। परिवार के सदसयों ने मिलकर अब तक 50 से ज्यादा ज्वेलरी शॉप में गहने चोरी किए हैं।

दरअसल मुंबई में मलाड पूर्व कुरार पुलिस ने ऐसे चोर परिवार को पकड़ा है जो केवल ज्वेलरी शाॅप को निशाना बनाते थे। परिवार ने गिरफ्तारी के बाद कबूल किया है कि छत्तीसगढ़ के अलावा उन्होंने अन्य राज्यों में भी चोरी की है। परिवार के 6 सदस्य पकड़े जा चुके हैं, वहीं तीन सदस्य फरार बताए जा रहे हैं।

दरअसल 12 जनवरी 2021 में कुरार स्थित मयूर ज्वेलर्स में 10 तोले सोने का जेवर चोरी हो गया। पुलिस में जब शिकायत दर्ज हुई तो पुलिस मौके पर पहुंची। दुकान के मालिक ने बताया कि टैक्सी में सवार कुछ लोग दुकान पर आए और गहने देखने के बाद चले गए। जब वे चले गए तो 10 तोले सोने के जेवर चोरी हो जाने का पता चला। जब दुकान की सीसीटीवी खंगाली गयी तो चोरी की घटना उसमें रिकाॅर्ड हो गयी थी। उस चित्र के आधार पर पुलिस अपराधियों की तलाश में जुट गयी।

पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि यह गिरोह पुणे में रहता है। चोरी के आरोप में पुलिस ने रेखा हेमराज वाणी (45 साल), अक्षय हेमराज वाणी (19 साल), शेखर हेमराज वाणी (28 साल), रेणुका शेखर वाणी (23 साल), नरेंद्र अशोक सालुंखे (35 साल) समेत कुर्ला से टैक्सी ड्राइवर आशुतोष मिश्रा को गिरफ्तार किया। अक्षय और शेखर दोनों रेखा के बेटे हैं। वहीं रेणुका शेखर की पत्नी है।

देश के अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में 50 से भी ज्यादा चोरी के मामले उन पर दर्ज हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से 1 लाख 90 हजार रुपये के सोने के जेवर भी बरामद कर लिए हैं।