STATE TODAY|कोरोना मरीजों का निजी अस्पतालों में मुफ्त ईलाज कराए जाने सहित विधायक पुन्नूलाल मोहले ने प्रदेश सरकार से की कई मांग,केंद्र सरकार द्वारा ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने की स्वीकृति के बाद प्रदेश सरकार शीघ्र अमल में लाकर आमजनता को दिलाए लाभ:पुन्नूलाल मोहले

मुंगेली/क्षेत्र के विधायक एवं पूर्व खाद्यमंत्री पुन्नूलाल मोहले ने प्रदेश के कोरोना पीड़ित मरीजों का इलाज निजी अस्पतालों में भी निःशुल्क कराने,आक्सीजन की पर्याप्त मात्रा प्रदेश के लिए सुरक्षित रखकर ही अन्य प्रदेशों को देने,रेमडेसीवीर इंजेक्शन सही दर पर व पर्याप्त मात्रा उपलब्ध कराने तथा होम आईसोलेशन वाले मरीजों का देखभाल स्थानीय चिकित्सकों अथवा स्वास्थ्य कर्मियों के माध्यम सुनिश्चित करने की मांग मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से की है।
विधायक पुन्नूलाल मोहले ने बताया कि छत्तीसगढ़ सहित पूरा देश कोरोना से त्रस्त है । नागरिकों की जानमाल की सुरक्षा का दायित्व राज्य सरकार का होता है अतः प्रदेश में कोरोना पीड़ितों का इलाज सरकारी के साथ साथ निजी अस्पतालों में भी कराने की निःशुल्क सुविधा उत्तर प्रदेश की तरह दी जावे। प्रदेश में ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता होने के बाद ही किसी अन्य प्रदेशों को आपूर्ति की जावे। जिलो में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की स्वीकृति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दे दी है अतः इसे शीघ्रता से स्थापित कर जनता को लाभ दिलाया जावे। कोरोना में उपयोगी रेमडेसीवीर इंजेक्शन की उपलब्धता सही दर पर सुनिश्चित की जावे। गांव गांव में कोरोना के लक्षण वाले होम आइसोलेशन के मरीजों के देखभाल उनके घर पर करने हेतु चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों को सम्पूर्ण संसाधन के साथ जिम्मेदारी दी जावे। श्री मोहले ने मुख्यमंत्री से यह भी मांग की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर्स फंड से जिलों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने हेतु राशि व स्वीकृति प्रदान की है अतः इसे शीघ्र अमल में लाकर जनता को लाभ दिलाया जावे।