STATE TODAY|राजस्व,नगर पंचायत,पुलिस विभाग अमले के द्वारा मुख्य मार्ग पर दुकानदारो के खिलाफ मुहिम चलाया

जितेंद्र पाठक,मुंगेली/लोरमी – लोरमी में यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करने व नगर के मुख्य मार्गो में दुकानदारों के द्वारा सड़क के उपर सामने अवैध रूप से दुकान के सामान को बढ़ाकर लगाया जाता रहा है जिसके कारण आये दिन सड़को पर जाम या फिर दुर्धटनायें होने का आशंका रहता था। लोरमी नगर के मार्गो को व्यस्थित करने के लिए कुछ दिन पुर्व हुये बैठक में लोरमी नगरवासियों के द्वारा समस्याओं से अवगत कराया गया था जिसे लेकर मुॅगेली पुलिस अधी़क्षक व लोरमी एसडीएम के द्वारा लोगो को सर्वप्रथम समझाइस देने व जल्द कार्यवाही किये जाने का आश्वासन दिया गया था। जिसे लेकर आज राजस्व, नगर पंचायत, पुलिस विभाग के द्वारा कार्यवाही किया गया।

गौरतलब है कि लोरमी के मुख्य मार्गो पर दुकानदारो के द्वारा अपने दुकान के सामानो व होर्डिंग बोर्ड व कुछ दुकानदारों के द्वारा सड़क में ही दुकान लगाया जाता रहा है दुकान सड़क के उपर लगने के कारण आये दिन सड़को पर जाम लगने व आने जाने वाले लोगो को काफी समस्या हो रही थी अव्यवस्थित यातायात हो जाने के कारण दुर्धटना भी होने लगी थी, नगर की यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए लोगो से बैठक के माध्यम से बात रखी गयी थी। बैठक के विषयों को लेकर नगर पंचायत विभाग के द्वारा सात दिन पूर्व दुकानदारों को अवैध रूप से सामने लाकर दुकान के समान लगाने, दुकानों के बोर्ड लगाने वाले व सड़को पर दुकान लगाने वाले को नोटिस जारी किया गया था दुकान नहीं हटाने पर समझाइस दिया जाने व कार्यवाही किये जाने की बात कहा गया था। सात दिवस के बात लोरमी एसडीएम मेनका प्रधान, नगर पंचायत सीएमओ सवीना अनंत, एसडीओपी माधुरी घिरही, थाना प्रभारी एन बी सिंह सहित विभागीय अमले के साथ मुख्य मार्गो पर दुकान आगे कर लगाने वालों के खिलाफ लोगो को समझने के निकले जहॉ कुछ लोगो के द्वारा दुकान के बाहर निकाले सामान व छाया के निकाले टिन छप्पर को निकाला गया वही जो दुकानदार नहीं हटाये उनके द्वारा कार्यवाही अमले के द्वारा दुकान व सामान को हटाया गया। कार्यवाही के दौरान कुछ दुकानदारों के कार्यवाही का विरोध भी किया गया जिसे अमले के द्वारा समझाइस दिया गया। कार्यवाही के दौरान राजस्व विभाग, नगर पंचायत, पुलिस विभाग के अधिकारी कर्मचारी व स्टाफ उपस्थित रहे।


क्या कहना है

नगर पंचायत में ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने होर्डिंग व बोर्डिंग को हटाने की हिदायत दिए, समय रहते दुकानों के सामने से बोर्ड व अतिक्रमण कम नही होने की स्थिति में नगर के सभी व्यापारियों को समझाइश दिए है, अतिक्रमण हट जाने से दुर्घटना की आशंका कम हो जाने की बात कही। वही इस कार्यवाही में पुलिस , नगर पंचायत की टीम व राजस्व की संयुक्त टीम साथ रही।

मेनका प्रधान

एसडीएम लोरमी


दुकानदारों के द्वारा दुकान को काफी सामने निकाल कर लगाते थे जिसके कारण सड़क अव्यवस्थित हो जाता था सात दिवस पूर्व सभी को नोटिस दिया गया था, नोटिस के बाद आज लोगो को समझाइस देते हुए समान हटाने के लिए कहे।

सवीना अनन्त

सीएमओ नगर पंचायत लोरमी