STATE TODAY|सर्व कलार समाज का लोगों से अपील,शासन के गाइडलाइन का पालन करें,अनुमति प्राप्त शादी, दसगात्र कार्यक्रम में मात्र 10 लोग ही हों शामिल

जितेन्द्र पाठक

मुंगेली/लोरमी – बिलासपुर संभाग के समस्त सर्वकलार समाज के परिवारों से अपील है कि वे शासन के गाइडलाइन के अनुसार ही सामाजिक कार्यक्रम का संपादन करें। अनुमति प्राप्त शादी कार्यक्रम में वर-वधू पक्ष से 10 लोग एवं दसगात्र में संबंधित परिवार के 10 लोग भी शामिल हों।
आईका सर्वकलार छत्तीसगढ़ की ओर से अपील की गई है कि शासन द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार ही समाज के समस्त संबंधित परिवारों के द्वारा सामाजिक कार्यक्रम का आयोजन हो । आईका छत्तीसगढ़ के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष शरद डड़सेना ने कहा कि शासन द्वारा शादी एवं दसगात्र को छोड़कर बाकी अन्य सामाजिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया गया है, जिसका समाज के सभी लोगों को पालन करना है। सर्वकलार समाज के परिवारजन बिना किसी शासकीय अनुमति के कोई भी सामाजिक कार्यक्रम संपन्न ना करें। शादी एवं दसगत्र कार्यक्रम में 10 लोगों के शामिल होने की अनुमति प्रशासन द्वारा दी गई है, जिसका समाज के सभी लोग पालन करें। डड़सेना ने आगे कहा कि आईका छत्तीसगढ़ की ओर से प्रदेश के सभी संभागों में समाज के लोगों को कोरोना जागरूकता के तहत गाइडलाइन के पालन हेतु प्रेरित किया जा रहा है। जिला, ब्लाक एवं गांव के समस्त प्रमुखजन गाइडलाइन पालन हेतु समाज के परिवारों को प्रेरित करते रहें। 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगना शुरू हो गया है, सर्वकलार समाज के सभी युवा साथी वैक्सीन अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें, साथ ही साथ एक दूसरे को प्रेरित भी करें। उन्होंने कहा कि बेवजह बिना काम घर से बाहर ना निकलें व एन95 मास्क का प्रयोग करें। सर्वकलार समाज में किसी परिवार को सहयोग की आवश्यकता हो, तो ऐसे जरूरतमंद परिवारों का सहयोग सभी मिलकर अवश्य करें। बिलासपुर चौकसे स्कूल एंड कॉलेज के द्वारा सर्वकलार समाज के जरूरतमंद बच्चों की शिक्षा हेतु निशुल्क शिक्षा व्यवस्था की जा रही है। स्कूल प्रबंधन से संपर्क कर, जरूरतमंद परिवार अपने बच्चों की शिक्षा हेतु बेहतर प्रयास करें। शासन द्वारा जारी गाइडलाइन का सर्वकलार समाज के सभी लोग पालन करें।