कलेक्टर ने लिया समय सीमा की बैठक,लंबित प्रकरणों को शीघ्र निराकरण करने के दिये निर्देश,गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर अधिकारियों सौंपा दायित्व

गोठानों को मल्टीयूटीलिटी सेंटर के रूप में किया जाएगा विकसित

मुख्यमंत्री जनदर्शन के लंबित प्रकरणों को शीघ्र निराकरण करने के दिये निर्देश- कलेक्टर श्री एल्मा

मुंगेली/ कलेक्टर पी.एस. एल्मा ने आज जिला कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभा कक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक ली। बैठक में उन्होने समय सीमा के प्रकरणों के निराकरण के संबंध में अधिकारियों से वन-टू-वन जानकारी प्राप्त की और संबंधितों को आवश्यक निर्देश दिये। उन्होने कहा कि गोठानों को मल्टीयूटीलिटी सेंटर के रूप में विकसित किया जाएगा। इस हेतु उन्होने माॅडल गोठानों में डबरी निर्माण की बात कहीं। उन्होने डबरी में मछली पालन, बतख पालन के अलावा डबरी के मेड पर बकरी पालन सहित अन्य रोजगार मूलक कार्य प्रारंभ करने की बात कहीं। जिसके माध्यम से बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार उपलब्ध होगा। उन्होने कहा कि जिले के प्रत्येंक विकास खण्ड में पांच-पांच गोठानों को माॅडल गोठान के रूप में स्थापित किया गया है। इन गोठानों में गोवंशीय पशुओं की देखरेख एवं संरक्षण और स्व सहायता समूह की महिलाओं द्वारा जैविक खाद का निर्माण किया जा रहा है। बैठक में कलेक्टर श्री एल्मा ने मुख्यमंत्री जनदर्शन के तहत प्राप्त और निराकृत आवेदन पत्रो के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होने मुख्यमंत्री जनदर्शन के प्रकरणों के लंबित होने पर अपनी गहरी नाराजगी व्यक्त की और लंबित प्रकरणों को शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिये।

बैठक में उन्होने मुख्यमंत्री डेक्स बोर्ड एप्पीकेशन को प्रतिदिन अपडेट करने तथा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की संभावित आगमन को देखते हुए उपलब्ध सुविधाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये। बैठक में कहा गया कि प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह जिला मुख्यालय स्थित डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में आयोजित होगा। कलेक्टर ने मुख्य समारोह के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों को दायित्व सौपते हुए आवश्यक तैयारियां निर्धारित समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होने बैठक में लंबित वन अधिकार पत्रक के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की। इसी तरह उन्होने निर्माण कार्यो के भी समीक्षा की और संबंधितों को आवश्यक निर्देश दिये। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्य पालन अधिकारी रोहित व्यास, वनमण्डाधिकारी रामावतार दुबे, अपर कलेक्टर राजेश नशीने, सभी अनुभाग के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व और विभिन्न विभागों के जिला स्तरी अधिकारी भी मौजूद थे।