भारत सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ पुलिस के कामकाज की सराहना, सीसीटीएनएस में बेहतर कार्य के लिए तीन पुलिसकर्मियों को अवॉर्ड,मुख्यमंत्री एवँ डीजीपी ने दी बधाई

छत्तीसगढ़

रायपुर।भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा छत्तीसगढ़ पुलिस के कामकाज की प्रशंसा की गई है। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला द्वारा छत्तीसगढ़ पुलिस के एसआई एसएन सिंह चौधरी, कॉन्स्टेबल काशी राम बरेठ, कॉन्स्टेबल उपेंद्र सिंह ठाकुर को बेहतर कार्य हेतु अवॉर्ड प्रदान किया गया है। उक्त अवॉर्ड सीसीटीएनएस में बेहतर कार्य के लिए दिया गया है।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ पुलिस की बेहतर कार्यप्रणाली पर अवॉर्ड मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने तीनों पुलिसकर्मियों को सीसीटीएनएस में बेहतर कार्य करने के लिए बधाई दी है। डीजीपी डीएम अवस्थी ने बधाई देते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ पुलिस लगातार कर्तव्यनिष्ठा से कार्य कर रही है और नागरिकों की सुरक्षा के प्रति संकल्पित है ।
उल्लेखनीय है कि नेशनल क्राईम रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी ) द्वारा सीसीटीएनएस की गुड प्रैक्टिस पर कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। जिसमें सभी राज्यों द्वारा सीसीटीएनएस में किये गए अभिनव कार्यों पर प्रजेंटेशन दिया गया। केंद्रीय गृह सचिव श्री भल्ला द्वारा छत्तीसगढ़ पुलिस के नवाचार ‘स्पीच टू टेक्स्ट’ की सराहना की गई। इसमें जानकारी दी गई कि यदि किसी कर्मचारी को टाईपिंग नहीं आती है तो ‘स्पीच टू टेक्स्ट’ के माध्यम से बोलकर ही टेक्स्ट एवं एफआईआर भी टाईप की जा सकती है।