73 पुलिसकर्मी निरीक्षक से बनेंगे उप पुलिस अधीक्षक,आरक्षकों की भर्ती भी हो सकती है जल्द,जाने गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने विभागीय बैठक में क्या महत्वपूर्ण निर्णय लिए

रायपुर: गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने मंत्रालय में विभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए। श्री साहू ने चिटफंड कंपनियों के विरूद्ध कार्रवाई में तेजी लाने और निवेशकों को उनकी राशि वापस करने संबंधी निर्देश दिए हैं। नक्सल प्रभावित 8 जिलों में निर्दोष आदिवासियों के खिलाफ दर्ज प्रकरणों की नियमित रूप से समीक्षा और प्रकरण वापसी के लिए सेवानिवृत्त न्यायधीश पटनायक की अध्यक्षता में गठित को कार्रवाई करने कहा है।

लंबे समय से पदोन्नति का इंतजार कर रहे टीआई के लिए भी खुशखबरी है। श्री साहू ने निरीक्षक से उप पुलिस अधिक्षक संवर्ग के 73 रिक्त पदों पर पदोन्न्ति के मामले को तत्काल प्रस्तुत करने कहा है। वहीं उप निरीक्षक और आरक्षक भर्ती कार्रवाई में भी तेजी लाने का निर्देश दिया है।

विभागीय बैठक में गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, सचिव अरूण देव गौतम, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक हिमांशु गुप्ता, संचालक लोक अभियोजन प्रदीप गुप्ता, उप पुलिस महानिरीक्षक सीआईडी सुशील द्विवेदी सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।