STATE TODAY|मध्यप्रदेश में पकड़ाया छत्तीसगढ़ से लाया 8 किलो सोना,कार की स्टेपनी में छिपाकर सागर में खपाने ले जा रहे थे तस्कर,अब कई सराफा व्यापारियों का फूट सकता है भांडा….

फाइल फोटो

भोपाल/मध्य प्रदेश में छत्तीसगढ़ से लाया 4 करोड़ का सोना पकड़ा गया है। मामले में 8 किलो सोना, जिसकी कीमती करीब 4 करोड़ रुपए बताई जा रही है। कार में सवार चार युवकों को हिरासत में लिया है। बता दें छत्तीसगढ़ के दुर्ग से तस्करी कर कार से सागर खपाने लाया जा रहा 8 किलो सोना मंगलवार रात राजस्व खुफिया निदेशालय भोपाल (डीआरआई) की टीम ने एनएच-26 पर पकड़ा है। कार में स्टेपनी की जगह पर सोने काे छिपाकर रखा गया था।

छत्तीसगढ़ के दुर्ग से सागर के लिए अनाधिकृत रूप से सोने की तस्करी का खेल लंबे समय से चल रहा था। मंगलवार रात पकड़ाई सोने की खेप सागर के बड़ा बाजार में एक कारोबारी की दुकान पर पहुंचाया जाना था। मामले में बड़ा बाजार के बड़े कारोबारी का नाम सामने आ रहा है। पूछताछ में कार सवार सोने के संबंध में कोई भी दस्तावेज पेश नहीं कर पाए। इसके बाद डीआरआई की टीम सोना और युवकों को लेकर भोपाल रवाना हो गई। सूचना के अनुसार खुफिया राजस्व निदेशालय की टीम को छत्तीसगढ़ के रास्ते बुंदेलखंड में सोने की तस्करी होने की सूचनाएं लगातार मिल रही थीं।

इस पर विभाग ने टीमों को सक्रिय किया। टीमों ने मुखबिर तंत्र की मदद से लगातार तस्करी की गतिविधियों पर नजर रखी। मंगलवार रात छत्तीसगढ़ के दुर्ग से कार की मदद से सागर के लिए सोने की तस्करी होने की सूचना मिली। खबर मिलते ही डीआरआई की तीन सदस्यीय टीम सागर पहुंची। टीम ने गौरझामर से चितौरा तक हाईवे पर वाहनों की चेकिंग की। चेकिंग के दौरान एक कार को रोका। कार की तलाशी ली तो 8 किग्रा सोना बरामद हुआ। सोना स्टेपनी की जगह पर छिपाकर रखा गया था। कार में सवार युवकों से टीम ने सोने के संबंध में पूछताछ की।