STATE TODAY|आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष रामकुमार गंधर्व ने सोशल मीडिया के माध्यम से कलेक्टर को दिया ज्ञापन,मजदूरों एवँ किसानों के लंबित भुगतान को जल्द कराए जाने की किया मांग

मुंगेली/मुंगेली विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी,व जिलाध्यक्ष रामकुमार गंधर्व ने सोशल मीडिया के माध्यम से मुंगेली जिलाधीश को ज्ञापन देकर अवगत कराते हुए मांग किया कि,राज्य सरकार के द्वारा मजदूरों को 50 दिनों की मजदूरी भुगतान किया जाता है, किन्तु सरकार के द्वारा पिछले सत्र 2020/21 का भुगतान अभी तक नही किया गया है,इसी तरह किसानों का बोनस राशि मे भी विलम्ब किया जा रहा है,गत वर्ष कोरोना महामारी की पहली लहर के दौरान प्रदेश की अर्थव्यवस्था को बचाए रखने में किसान और मजदूरों का अहम योगदान था।
इस वर्ष वर्तमान में चल रही कोरोना महामारी की दूसरी लहर पहली लहर से कई गुना ज्यादा खतरनाक है,और लगातार टुकड़े टुकड़े में घोषित होते लॉक डाउन की वजह से घर परिवार की जरूरतों को पूरा करना श्रमिकों और छोटे किसानों के लिए मुश्किल होता जा रहा है। ऊपर से जीवनोपयोगी चीजो की कालाबजारी से परिस्थितियां और भी विकट होती जा रही हैं।

आम आदमी पार्टी ने मजदूरों एवँ किसानों से की चर्चा

आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं के द्वारा किसानों और मजदूरों से चर्चा किया गया जिसके बाद खबर मिली कि सत्र 2020-21 का मनरेगा मजदूरों का राज्य शासन की ओर से मिलने वाली 50 दिनों की मजदूरी का भुगतान अभी तक नहीं मिला है।
किसानों को गत वर्ष की धान की बोनस राशि का भी भुगतान नहीं किया गया है।
जिसके बाद सोशल मीडिया के माध्यम से पार्टी के के पदाधिकारियों ने जिले के कलेक्टर को ज्ञापन देकर निवेदनकिया कि मनरेगा मजदूरों की लंबित मजदूरी और किसानों को बोनस राशि का भुगतान जल्द से जल्द किया जाए।चूँकि उपरोक्त दोनों मद बजटीय प्रावधानों के अंतर्गत हैं इसलिए भुगतान में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।रहा सवाल राशि के वितरण का तो कोरोना संक्रमण के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए व्यवस्था बनाई जा सकती है। उक्त जानकारी सिकन्दर खान मीडिया प्रभारी के द्वारा दिया गया