बेमेतरा:निजी विद्यालय संघ की आमसभा बैठक समाधान महाविद्यालय में आयोजित, 45 निजी विद्यालयों के संचालकगण हुए उपस्थित

बेमेतरा जिला निजी विद्यालय संघ की बैठक सम्पन्न,जिला शिक्षा अधिकारी हुईं सम्मिलित

संजु जैन बेमेतरा
बेमेतरा:निजी विद्यालय संघ,बेमेतरा की आमसभा बैठक समाधान महाविद्यालय में आयोजित की गई जिसमें 45 निजी विद्यालयों के संचालकगण उपस्थित हुए।

इस बैठक में शिक्षा की गुणवत्ता को बनाये रखने के उद्देश्य के साथ वर्तमान समय में निजी विद्यालयों को हो रही अन्य समस्यों एवं उसके संभावित समाधान पर चर्चा किया गया। राज्य स्तरीय निजी विद्यालय संघ के निर्देशों का पालन करते हुए सभी के साथ तालमेल बनाकर गुणवत्ता पूर्ण शिक्षण कार्य करने का निर्णय लिया गया।

फीस विनियामक आयोग द्वारा निर्धारित शुल्क संबधी, विद्यार्थियों के प्रवेश संबंधी एवं अन्य विषयों पर सार्थक चर्चाएं हुई। जिसमे यह बात भी रखी गयी कि सभी बच्चों का विद्यालय में उनका मूल्यांकन एवं आंकलन के लिए उनका प्रवेश जरूरी है। इस बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी मधुलिका तिवारी, एवं सहायक संचालिका शिक्षा विभाग बेमेतरा उपस्थित हुई। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी संचालकों को सम्बोधित करते हुए यह बातें कहीं कि कोई भी समस्या आने पर शिक्षा विभाग हमेशा आपके सहयोग के लिए तैयार है परन्तु आप सभी शासन द्वारा बनाये गए शिक्षा संबंधी सभी नियमों का पालन करें व शिक्षा की गुणवत्ता कों बनाये रखे। नोडल अधिकारियों से मिलकर समस्या का निराकरण कराये व आरटीई से संबंधित कार्यवाही को गंभीरता से ले।

बैठक में निजी विद्यालय संचालको द्वारा यह अनुरोध भी किया गया कि निजी विद्यालयों को जिला दुर्ग और राजनांदगांव के तर्ज पर 3 वर्ष की मान्यता अवधि की जाए। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी संचालकों की बातों को ध्यान से सुने व सकारात्मक सहयोग का आश्वासन दिए।

सहायक संचालिका शिक्षा विभाग बेमेतरा ने भी अपना सारगर्भित उदबोधन दिए।

बैठक की महत्वपूर्ण मुद्दों को जितेन्द्र मिश्रा संचालक केपीएस बेरला एवं रामकुमार भारती संचालक इंडियन पब्लिक स्कूल ने विस्तार से रखें। इस अवसर पर सभी ने विद्यालयों में बिना टीसी, अंकसूची एवं दस्तावेज के प्रवेश नहीं लेने का निर्णय लिया।

आभार प्रदर्शन योगेश बागरेचा संचालक जीनियस पब्लिक स्कूल साजा ने प्रस्तुत किए।

इस अवसर पर निजी विद्यालय संघ बेमेतरा के अध्यक्ष अवधेश पटेल, सचिव रामकुमार भारती,
सह-सचिव योगेश बागरेचा
कोषाध्यक्ष वसीम खान,
जितेंद्र मिश्रा, विवेक तिवारी, वीरेंद्र जायसवाल, लोकेश राठी, राजेश दिवान, हेमलता शर्मा, ललित जैन, अनिस सोनी, सहित सभी ब्लाक के 45 संचालक उपस्थित रहे।