बिग ब्रेकिंग:रातों-रात बदले गए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के ENC,सीएम हाउस से जारी हुआ फरमान

रायपुर/छत्तीसगढ़ लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के ENC एमएल अग्रवाल का रातों-रात तबादला आदेश जारी हुआ है। उनकी जगह पर टीजी कोसरिया को लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग का प्रमुख अभियंता के पद पर नियुक्त किया गया है। आपको बता दें 10 माह पूर्व ही कोसरिया की जगह पर एमएल अग्रवाल की नियुक्ति की गई थी लेकिन अब फिर से अग्रवाल को हटाकर कोसरिया को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

सीएम हाउस से जारी हुआ फरमान

बताया जा रहा है कि यह फरमान सीएम हाउस से जारी किया गया है लेकिन इसके बारे में विभागीय मंत्री को भी जानकारी नहीं थी अचानक कल देर शाम उन्हें यह जानकारी दी गई। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के ENC के अचानक हुए तबादले को लेकर मामले के संदिग्ध होने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि अभी तक यह पुष्टि नहीं हो पाई है कि तबादला क्यों किया गया है।

जल जीवन मिशन में करोड़ों की टेंडर प्रक्रिया जारी

आपको बता दे जल जीवन मिशन का अतिरिक्त प्रभार एमएल अग्रवाल के पास ही था जिसके तहत छत्तीसगढ़ के सभी 28 जिलों में लगने वाले नल कनेक्शन को लेकर टेंडर प्रक्रिया जारी है। मिली जानकारी के मुताबिक 11 सौ करोड़ से अधिक की टेंडर प्रक्रिया चल रही है। जिसमें कई जगह पर काम का अलॉटमेंट भी दे दिया गया है। इससे पहले जून 2020 में जल जीवन मिशन के सभी कार्यों को निरस्त भी कर दिया गया था। कैबिनेट में बैठक कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी टेंडर प्रक्रिया को कैंसिल करने का अनुमोदन हुआ था।

रातों-रात हुए इस तबादले ने कई बड़े सवाल खड़े कर दिए है.

आखिर क्या वजह थी कि ENC एमएल अग्रवाल का रातों-रात तबादला करना पड़ा?
विभागीय मंत्री को पूर्व में जानकारी क्यों नहीं दी गई?
क्या जल जीवन मिशन की टेंडर प्रक्रिया है तबादले की वजह?