राजधानी के बड़े सराफा कारोबारी से 4 करोड़ की ठगी,बिजनेस में फायदा पहुंचाने का दिया था झांसा,आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज

रायपुर/अनोपचंद ज्वेलर्स के संचालक महावीर चंद बरड़िया से 4 करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है। रायगढ़ में रहने वाले पिता-पुत्र की जोड़ी ने उन्हें बिजनेस में फायदा पहुंचाने का झांसा देकर पैसे ऐंठे थे। महावीर ने उन्हें आठ किलो सोने के जेवर दिए थे। आरोपियों ने चार करोड़ की ज्वेलरी लेने के बाद उन्हें पैसे नहीं दिए थे, जिसके बाद कोतवाली पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज की गयी।

मिली जानकारी के अनुसार महावीर चंद बरड़िया कीे दो साल पहले रायगढ़ में रहने वाले समीर अग्रवाल और प्रकाश अग्रवाल से मुलाकात हुई थी। समीर अग्रवाल का समीर ट्रेडर्स नामक प्रोपाराइटरशीप फर्म थी। उन्होंने महावीर बरड़िया से नियमित रूप से व्यवसायिक व्यवहार शुरू कर दिया। समीर अग्रवाल ने एक दिन कहा कि उनकी रायगढ़ में ज्वेलरी शाॅप है और हमें उससे काफी फायदा हो रहा है। यदि आप हमारे साथ भागीदारी करते हैं तो आपको भी मुनाफा होगा।

महावीर उनकी बातों में आ गए और 4 करोड़ का सोना समीर और प्रकाश अग्रवाल को दे दिया। जब भुगतान की बारी आयी तो दोनों आनाकानी करने लगे। जब भुगतान का दबाव बढ़ा तो आरोपियों ने 1 करोड़ 76 लाख 52 हजार का चेक दिया था लेकिन वह भी बाद में बाउंस हो गया। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और अब आरोपियों की पतासाजी की जा रही है।