STATE TODAY|एक तरफ पानी के बून्द बून्द को मोहताज तो वहीं दूसरी ओर छलक रहे शराब,जशपुर के नागलोक में प्रशासन बेपरवाह,आखिर लापरवाह कौन ….?

रितिक मेहरा,पत्थलगांव/जिले के फ़रसाबहार के सिंगीबहार कन्टेन्टमेन्ट जोन में एक तरफ चार दिन से नल जल योजना ठप एवं कई नलकूप खराब होने से जल संकट गहराया हुआ है तो वहीं दूसरे कन्टेमेन्ट जोन तपकरा में शराब छलकाए जा रहे हैं ।
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने फ़रसाबहार क्षेत्र के दो पंचायतों को कन्टेन्मेन्ट जोन में रखा है। जिसमे समस्त प्रतिष्ठान 10 अप्रैल समय 11.59 रात्रि तक के लिए बन्द हैं । जानकारी अनुसार हाल में ग्राम पंचायत सिंगीबहार एवं तपकरा के दर्जनों व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित होने कारण 7 दिवस के लिए कन्टेनमेन्ट जोन जिला प्रशासन द्वारा घोसित किया गया है । जिसमे समस्त प्रतिष्ठान बंद है पर अंग्रेजी शराब की दुकान पर शराब की बोतलें बे झिझक परोसे जा रहे हैं ।

तो वही दूसरी और सिंगीबहार को भी कन्टेंमेन्ट जोन घोषित किया गया है जहां पिछले 4 दिन से नल जल योजना सप्लाई ठप है तो कई नलकूप बन्द हालत में हैं । एक तरफ प्याऊ जल सहित जल संकट गहराया हुआ है तो वही दूसरी ओर तपकरा में संचालित सरकारी अंग्रेजी शराब दुकान में शराब की बोतलें बिक रही हैं और लोग पी रहे जिला प्रशासन की लापरवाही कहां तक सही है इस पर ग्रामीण सवालिया निशाना लगा रहे हैं साथ ही ग्रामीणों का कहना है कि जिला प्रशासन आखिर इतनी लापरवाह कैसे हो गया है सवाल है कि क्या शराब दुकान में संक्रमित परिवार के लोग या उनके कॉन्टेक्ट में रहे लोग नही जा रहे या फिर हमेशा निचले तबके के लोगों को ही प्रशासन परेशान करना चाह रही या फिर ऐसे ढोल मोल रवैये से अपना चेहरा छुपाना ही सही समझ रहे ज्ञात हो कि एक तरफ पानी की समस्या से ग्रामीण जूझ रहे तो व शराब की बोतल बे फिक्र हो कर कन्टेंमेन्ट जोन में बिक रही है समस्त प्रतिष्ठान बंद होने बाद आखिर शराब की दुकान खोलना कहां तक सही है सिंगीबहार में एक तरफ जिला प्रशान डेरी,फल दुकान,टायर रिपेरिंग सेंटर ,मोटर गैरेज जैसे उक्त समस्त प्रतिष्ठान बन्द कर रखें है पर शराब दुकान कंटेन्मेंट जोन में संचालित होना कहां तक सही है यह सवाल लोगों के समझ से परे है और जहन में उतर नही रहा।
जिससे लोग परेशान हैं कंटेन्मेंट जोन में कोरोना वायरस से संक्रमित परिवार को राशन पानी देने वाला कोई नही है पर शराब की दुकान में पहुंचने पर कन्टेन्टमेन्ट जोन में शराब की बोतल आप को बिन परिचय एवं बिना कोरोना जांच के मिल जाएंगे ।
आखिर क्या शराब के दुकान पर पहुंचा व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित नही होता है ??