कोरोना वैक्सीन को लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग की तैयारियां पूरी, ब्लॉकों में वैक्सीन लगाने दिया जा रहा है प्रशिक्षण,अब वैक्सीन का इंतजार

छत्तीसगढ़

कोरोना वैक्सीन को लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग की तैयारियां पूरी.. ब्लॉकों में वैक्सीन लगाने दिया जा रहा है प्रशिक्षण..अब वैक्सीन का इंतजार..

बिलासपुर/कोरोना वैश्विक महामारी को लेकर पूरे विश्व में वैक्सीन का इंतजार किया जा रहा है कुछ देशों में लोकल वैक्सीन तैयार होने के बाद लगाने का काम भी शुरू हो चुका है.. लेकिन भारत में अभी वैक्सीन का इंतजार किया जा रहा है.. वैक्सिंग को लेकर देशभर में उत्सुकता अपने चरम पर हैं वही विशेषज्ञों की मानें तो जनवरी के अंतिम समय तक वैक्सीन आ जाने की उम्मीदें लगाई जा रही है.. भले ही वैक्सीन को लेकर अभी इंतजार चल रहा है लेकिन उसे लगाने की प्रशिक्षण और तैयारियों को लेकर प्रशासन अपने अंतिम चरण पर है.. छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में कोरोना वैक्सीन को लेकर प्रशिक्षण का दौर अब आखरी चरण पर पहुंच चुका है..जिला स्तर के बाद ब्लॉकों में प्रशिक्षण का कार्य लगभग अंतिम चरण पर है.. वही वैक्सीन रखने की बात करें तो जिले में पहले से ही 18 सेंटर बनाए गए हैं.. जिसके बाद 5 और सेंटर बनने के बाद अब वैक्सीन रखने के लिए 25 सेंटरों का निर्माण किया जा चुका है..