रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के लिए टीमों की हुई घोषणा,आज रायपुर पहुंचेंगे इंग्लैड के खिलाड़ी,जानिए इंडिया लिजेंटस में किसे मिली जगह

रायपुर: अगले महीने शुरू हो रहे रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज के लिए इंडिया लिजेंड्स टीम की घोषणा हो गई है। इस टीम में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की कप्तानी में 12 खिलाड़ियों का नाम हैं। सीरीज में हिस्सा लेने के लिए इंग्लैंड लिजेंड्स के खिलाड़ी आज शाम को रायपुर पहुंच रहे हैं। सीरीज के सभी मैच नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने हैं।

इंडिया लिजेंड्स की टीम में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ, जहीर खान, प्रज्ञान ओझा, नोएल डेविड, मुनाफ पटेल, इरफान पठान, मनप्रीत गोनी, यूसुफ पठान और नमन ओझा को शामिल किया गया है। बताया जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के बाद नमन ओझा पहली बार इस टूर्नामेंट में शामिल हो रहे हैं।

आज से विदेशी टीमों का रायपुर आना भी शुरू हो रहा है। इंग्लैंड लिजेंड्स की टीम 26 फरवरी को शाम 6.45 बजे दिल्ली से रायपुर पहुंचेगी। रायपुर की कनेक्टिंग फ्लाइट लेने से पहले वे लंदन से दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे। वहीं बांग्लादेश की टीम भी 27 फरवरी को शाम 4 बजे कोलकाता से रायपुर पहुंचेगी। रायपुर की कनेक्टिंग फ्लाइट लेने के लिए वे ढाका से कोलकाता आएंगे। सीरीज का उद्घाटन मुकाबला 5 मार्च शाम 7 बजे इंडिया लिजेंड्स और बांग्लादेश लिजेंड्स के बीच होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इसका उद्घाटन करेंगे।

यह होंगे विदेशी टीमों के संभावित कप्तान

इंडिया लिजेंड्स के अलावा अभी किसी टीम की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। पिछले साल हुए मैचों में तिलकरत्ने दिलाशान श्रीलंका लिजेंड्स के कप्तान थे। जांटी रोड्स ने साउथ अफ्रीका लिजेंड्स का नेतृत्व किया था। ब्रायन लारा वेस्टइंडीज लिजेंड्स की कप्तानी कर रहे थे। बांग्लादेश लिजेंड्स और इंग्लैंड लिजेंड्स की टीमें इस टूर्नामेंट में पहली बार शामिल हो रही है। ऐसे में उनके कप्तानों की जानकारी सामने नहीं आई है।

छह देशों की टीमों के बीच मुकाबला होगा

इस टूर्नामेंट में छह देशों इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और मेजबान भारत की टीमें भाग लेंगी। इस टूर्नामेंट में सर्वकालिक महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर के साथ वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा, तिलकरत्ने दिलशान और जोंटी रोड्स जैसे दिग्गज क्रिकेटर्स अपना जौहर दिखाएंगे। पिछली बार आस्ट्रेलिया भी इस टूर्नामेंट का हिस्सा था।