STATE TODAY|बेमेतरा में वत्सला फाउंडेशन की नई पहल,वेक्सीनेशन के साथ टेस्टिंग भी जरूरी

संजू जैन
बेमेतरा: बेमेतरा स्थित गुरूसिंग सभा भवन में शहर की गृहणियों की संस्था वत्सला फाउंडेशन ने सिख समाज की सहभागिता से कोरोना टेस्टिंग कैम्प का आयोजन किया ।

जिसके अंतर्गत 3 दिन से मितानिनों साथ साथ सामाजिक कार्रकर्ताओं,वोलेंटियर्स ने घर घर जाकर ,सोशल मीडिया के माध्यम से ,लोगो को कोरोना टेस्टिंग की आवश्यकता और कोरोना मुक्ति में इसकि भूमिका के बारे में जानकारी दी ।आज 50 लोगो ने पहले से रेजिस्ट्रेशन करवाया , इसकी खासियत यही रही कि भीड़ से बचाव के लिए रजिस्टर्ड नागरिकों को 5 ,5की पारी में समय अंतराल में सूचित करके बुलाया गया ।साक्षात्कार के दौरान आयोजक सदस्यों ने बताया कि वर्तमान परिस्थिति में जब हम अनलॉक की तरफ़ अग्रसर हो चुके है ,तब वेक्सीनेशन के साथ कोरोना टेस्टिंग भी उतनी ही जरूरी है, इसलिए वत्सला इस मुहिम को शहरी क्षेत्र से सुदूर ग्रामीण क्षेत्र तक अनवरत करती रहेंगी ।

27 मई के कार्यक्रम में नगरपालिका अध्यक्ष शकुंतला साहू, पार्षद नीतू कोठारी,पार्षद रश्मि फनेन्द्र मिश्रा, के साथ सिख समाज सदस्य ,जिला स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी, तथा वत्सला कार्यकारिणी से राजश्री तिवारी, स्वीटी सलूजा,पूर्णिमा पटेल,वर्षों गौतम ,कीर्ति सिंघानिया ,पूनम सलूजा ,और पी .ओ.नंदिता की उपस्थिति गरिमामय रही ।

फल , मास्क वितरण और मितानिनों का कोरोना योद्धा के रूप में सम्मानित किया गया ।पूरे कोरोना काल मे वत्सला संस्था का समाज हित मे कार्यों की सभी के द्वारा प्रसंशा की गई ।
कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आयोजक संस्था ने जिला स्वास्थ्य विभाग, जनप्रतिनिधियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं। ,मीडिया बन्धुओं, और नागरिकों का आभार प्रकट किया ।