STATE TODAY|सरस्वती शिशु मंदिर के द्वारा कराया गया 05 दिवसीय योग प्रशिक्षण का आयोजन,वर्चुअल योग परीक्षण में सभी ने सीखे स्वस्थ्य रहने के गुण

मुंगेली/सरस्वती शिशु मंदिर द्वारा ऑनलाइन वर्चुअल योग प्रशिक्षण कार्यक्रम दिनांक 24/5/21 से 29/5/21 तक आयोजित किया गया जिसमें विवेकानंद बाल कल्याण समित मुंगेली के अध्यक्ष प्रकाश लोढ़ा समेत संस्था से जुड़े सभी पदाधिकारीगण सदस्यगण,आचार्य बंधु भगिनी,पूर्व छात्र,अध्ययन रत भैया बहिन और अभिभावक गण शामिल हुए । कार्यक्रम के आज पंचम दिवस में कार्यक्रम का समापन हुआ,जिसमें सरस्वती शिक्षा संस्थान के प्रांत प्रमुख गौरी शंकर कटकवार का विशेष मार्गदर्शन प्राप्त हुआ । कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के प्राचार्य चंद्रभान तिवारी द्वारा अतिथि परिचय से किया गया । गौरी शंकर कटकवार ने योग के महत्व को बताते हुए कहा की वर्तमान समय में कोरोना संक्रमण को लेकर पूरे देश में भय का माहौल बना हुआ है । ऐसे स्थिति में लोग कोरोना से बचने के लिए कई तरह के अलग-अलग उपाय कर रहे हैं । लोग कई प्रकार के नुस्खे अपनाने के साथ-साथ शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए पुरानी परंपराओं की ओर भी लौट रहे हैं,इसमें सबसे महत्वपूर्ण है योग । योग के नियमित अभ्यास से व्यक्ति,शारिरिक मानसिक रूप से स्वस्थ एवं मजबूत तो रहता ही है साथ-साथ हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत बनाने में काफी मददगार साबित होता है । इस प्रकार से उन्होंने योग को अपने जीवन मे आत्मसात करने का संदेश दिया ।

योग शिविर के सफल आयोजन मे प्रधानाचार्य देवेन्द्र पाण्डेय,बसंत शुक्ला और मनीराम साहू का विशेष सहयोग प्राप्त हुआ । पांच दिवसीय योग प्रशिक्षण का वृत्त विद्यालय के प्रधानाचार्य नरेंद्र श्रीवास्तव द्वारा किया गया कार्यक्रम के अंत मे आभार प्रदर्शन एवं शांति पाठ कराकर योग शिविर का समापन किया गया ।