फर्जी नियुक्ति पत्र लेकर नौकरी करने युवक पहुंचा विधानसभा,जानिए फिर क्या हुआ..?

रायपुर: विधानसभा में नौकरी ज्वाइन करने फर्जी नियुक्ति पत्र लेकर पहुंचे युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। नियुक्ति पत्र में विधानसभा सचिव का फर्जी साइन किया गया था। अधिकारियों की शिकायत के बाद विधानसभा थाना में युवक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया।

इस मामले में बात करते हुए विधानसभा के थाना प्रभारी बृजेश तिवारी ने बताया कि 5 फरवरी को माल खरौदा सारसडोल निवासी देवचरण चंद्रा विधानसभा में कम्प्यूटर ऑपरेटर का फर्जी नियुक्ति पत्र लेकर पहुंचा था। वहां उसने कर्मचारियों को बताया कि वह नौकरी ज्वाइन करने आया है। उसने कहा कि उसमें तीन अन्य लोगों के नाम भी शामिल हैं,क्या वे भी नौकरी ज्वाइन करने पहुंचे हैं। कर्मचारियों को इस बात की जानकारी थी कि उस पद के लिए कोई वेकेंसी नहीं निकली है।

कर्मचारियों ने देवचरण से पूछा क्या उसने नौकरी के लिए आवेदन किया था तो उसने जवाब दिया कि उसने कोई आवेदन नहीं किया है। कर्मचारियों ने पूछा कि फिर उसे नियुक्ति पत्र कैसे मिला तो देवचरण ने बताया कि उसे मरीन ड्राइव में उमेश नाम के व्यक्ति ने दिया है। वह उमेश पहले से ही पहचानता है,लेकिन उसने इस वेकेंसी के लिए कोई पैसा नहीं लिया है। कर्मचारियों ने इस बाबत पुलिस में शिकायत दर्ज करायी और आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।