STATE TODAY|आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष रामकुमार गंधर्व ने कोरोना महामारी में कार्य करने वालों शिक्षकों के लिए जतायी चिंता,शिक्षकों के हित में प्रदेश सरकार से की ये मांग…

मुंगेली/आम आदमी पार्टी मुंगेली के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी व जिलाध्यक्ष रामकुमार गंधर्व ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार से मांग की है कि कोरोना महामारी के दौरान कोरोना नियंत्रण में संलग्न शिक्षकों की कोरोना संक्रमण से मृत्यु होने पर उन्हें सरकार कोरोना वारियर्स मानते हुए शहीद का दर्जा दे और उनके परिवार को ₹1करोड़ की सम्मान राशि अदा करे,साथ ही परिवार के एक सदस्य को नौकरी दे।
उन्होंने आगे कहा कि अब तक कोरोना नियंत्रण में लगे जितने शासकीय कर्मियों की कोरोना से मौत हुई है,उनमें आधे से भी अधिक शिक्षक हैं।अब तक प्रदेश में लगभग 370 शिक्षकों की कोरोना ड्यूटी के दौरान संक्रमण से मौत हो चुकी है।
दुर्भाग्यपूर्ण तथ्य यह भी है,कि न उन्हें कोरोना संक्रमण से बचाव के साधन उपलब्ध कराए गए हैं, न ही उनका बीमा किया गया है,और न ही उनके संक्रमित होने पर ईलाज का कोई पुख्ता इंतजाम है।
सरकार ने न केवल शिक्षकों को बल्कि अन्य विभागों के कर्मचारियों को बिना सुरक्षा व्यवस्था के और बिना भविष्य की गारंटी के मौत के मुँह में झोंक दिया है।
उक्त जानकारी जिला मीडिया प्रभारी सिकन्दर खान ने दी है