नगर पालिका निगम में गरीबों के लिए बनाए गए आवास में फर्जी साइन,सील कर फर्जी तरीके से आबंटन कर करोड़ों की ठगी,1 आरोपी गिरफ्तार,3आरोपी फरार

रायपुर: नगर पालिका निगम रायपुर में गरीबों के लिए बनाए गए आवास में फर्जी साइन, सील कर फर्जी तरीके से आबंटन कर करोड़ों की ठगी करने का मामला सामने आया है। इस मामले की शिकायत के बाद आरोपी सुनील नायक, प्रीति नायक, अजय कुमार और ए रवि राव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है। पुलिस ने रवि राव को गिरफ्तार कर लिया पर बाकी तीन लोग फरार हो गए हैं।

शिकायतकर्ता मोहसिन खान ने बताया कि सभी आरोपी उनके परिचित हैं। सुनील नायक और उसकी पत्नी प्रीति नायक और अन्य आरोपी कोई काम नहीं करते। पहले उन्होंने मोहसिन को झांसा दिया कि वह मकान दिला सकते हैं और 25 हजार की फर्जी रसीद दे दी और फर्जी आबंटन पत्र भी दे दिया। यही नहीं उन्होंने अन्य व्यक्तियों से 25, 40 और 80 हजार तक ले लिए। जब पीड़ित परिवार मकान में पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि आबंटन पत्र फर्जी है। जिसके बाद वे आरोपियों के पास गए तो उन्होंने 1 लाख की डिमांड कर दी।

6 महीने पहले इन लोगों ने आवेदन दिया था। इस मामले की पड़ताल में धीरे-धीरे आरोपियों के नाम सामने आते गए और पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में ले भी लिया। बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।