बेमेतरा जिले के नवागढ़ में हुआ कब्बडी प्रतियोगिता का समापन,महिला टीम में राजनांदगांव व पुरुष टीम में नवागढ़ ने बाजी मारी

देश के दिल्ली, उत्तराखंड, उड़ीसा, झारखंड सहित रायपुर, दुर्ग, भिलाई, बिलासपुर, राजनांदगांव के टीमो ने लिया था हिस्सा

महिला टीम में राजनांदगांव व पुरुष टीम में नवागढ़ ने बाजी मारी

संजु जैन बेमेतरा:बेमेतरा जिले के नवागढ़ में ऐतिहासिक कब्बडी प्रतियोगिता में राजधानी, न्यायधानी, संस्कारधानी व दिल्ली, उत्तराखंड, उड़ीसा, जबलपुर सहित अनेको कब्बडी टीमो ने हिस्सा लिया था।

नवागढ़ में ममता स्मृति क्लब का स्थापना 1940 में हुआ था। उस समय से लेकर अब तक लगातार कब्बडी प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है। उसी क्रम में दो दिवसीय कब्बडी प्रतियोगिता में देश के विभिन्न स्थानों से अनेको कब्बडी टीमो ने अपना खेल का प्रदर्शन किया।

प्रतियोगिता में महिलाओ की 26 व पुरुषो के 17 टीमो ने अपना जौहर दिखाया। महिलाओं की टीम में 5 नेशनल कब्बडी खिलाड़ी व 2 यूपी के स्टेट कब्बडी खिलाड़ी शामिल थे। वही प्रतियोगिता में प्रथम महिला टीम व प्रथम पुरुष टीम को 25-25 हजार रूपये के नकद पुरुस्कार दिए गए। साथ ही प्रतियोगिता में द्वितीय 15-15 हजार, तृतीय 8-8 हजार, चतुर्थ 5-5 हजार रूपये के नकद पुरुस्कार भी दिए गए।

इसके अलावा अन्य आकर्षक पुरुस्कार भी अतिथियों द्वारा खिलाड़ियों को प्रदान किया गया। क्लब अध्यक्ष ने बताया कि 1940 से क्लब की स्थापना हुई थी। उस समय से आज तक कब्बडी का प्रतियोगिता नवागढ़ के सम्मानीय नागरिको के सहयोग व क्लब की सक्रियता से हो रहा है। प्रतिवर्ष प्रतियोगिता का आयोजन होता आ रहा है। इस वर्ष दिल्ली, उत्तराखंड, उड़ीसा, झारखंड सहित रायपुर, दुर्ग, भिलाई, बिलासपुर, राजनांदगांव के टीमो ने हिस्सा लिया था।