मुख्यमंत्री का संभावित कार्यक्रम 03 से 08 जनवरी के बीच,लोकार्पण,भूमिपूजन सहित सभा को भी करेंगे संबोधित,कलेक्टर ने अधिकारियों को समय सीमा की बैठक में कार्यक्रम की तैयारी को लेकर दी जिम्मेदारी

छत्तीसगढ़

मुंगेली/ कलेक्टर पी.एस. एल्मा ने आज जिला कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभा कक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक ली। बैठक में उन्होने समय सीमा के प्रकरणों के निराकरण के संबंध में अधिकारियों से वन-टू-वन जानकारी प्राप्त की और संबंधितों को आवश्यक निर्देश दिये। बैठक मेें कलेक्टर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा 18 दिसम्बर को अमरटापू (मोतिमपुर) एवं लालपुर धाम में की गई घोषणाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की और मुख्यमंत्री की घोषणाओं को अमल में लाने के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। बैठक में उन्होने खरीफ विपणन वर्ष 2020-21 हेतु समर्थन मूल्य पर की जा रही धान खरीदी, बारदानों की व्यवस्था, भंडारण, परिवहन आदि के संबंध में जानकारी प्राप्त की। इसी तारतम्य में कलेक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का प्रवास 03 जनवरी से 8 जनवरी के मध्य संभावित है। इस दौरान मुख्यमंत्री कई निर्माण कार्यो की भूमि पूजन और लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री आम सभा को भी संबोधित करेंगे। इस हेतु कलेक्टर ने जिले में चाक चौबंद व्यवस्था करने के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। बैठक में कलेक्टर ने मुख्यमंत्री के प्रस्तावित प्रवास के सफलता के लिए जिला स्तरीय अधिकारियों को जिम्मेदारी भी दी।

अधिकारियों को मिली कार्यक्रम के लिए जिम्मेदारी

जिले के पुलिस अधीक्षक अरविद कुजूर को सुरक्षा व्यवस्था एवं पार्किग संबंधित जिम्मेदारी दी है। इसी तरह जिला पंचायत के मुख्य कार्य पालन अधिकारी नूपुर राशि पन्ना को मंच पर फ्लेक्स की व्यवस्था विभिन्न योजना के हितग्राहियों की बैठक व्यवस्था, आमंत्रण पत्र, जनप्रतिनिधियों को सूचना, सभा स्थल पर सामग्री वितरण, मल्टीयूटिलिटी सेंटर में सम्पूर्ण व्यवस्था, सांस्कृतिक कार्यक्रम, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी राजेश नशीने को कानून व्यवस्था बनाये रखने यथोचित सभी व्यवस्थाओं में समन्वयक एवं कार्यवाही, ड्यूटी पास वितरण की व्यवस्था, कार्यपालिक दंडाधिकारियों की ड्यूटी, लायजनिंग अधिकारी की नियुक्ति, हेलीपेड में ड्यूटी और कार्यपालिक दंडाधिकारी और पुलिस की बैठक आयोजित करने की जिम्मेदारी दी है। इसी तरह वनमंडाधिकारी को लोक निर्माण विभाग की मांग पर पर्याप्त मात्रा में बास बल्ली की उपलब्धता सुनिश्चित करने, सभी कार्यालय प्रमुख को हितग्राहियों को सूचना एवं उनकी उपस्थिति सामग्री की सुव्यस्थित व्यवस्था, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को आम सभा एवं सर्किट हाउस में आवश्यक चिकित्सा व्यवस्था, लोक निर्माण विभाग के कार्य पालन अभियंता को आम सभा मुख्य मंच में सम्पूर्ण व्यवस्था, सर्किट हाउस में कम्प्यूटर प्रिंटर,यूपीएस, इंटरनेट एवं आपरेटर, मंच माइक साउंड सिस्टम, बेरिकेट, हेलीपेड निर्माण, एकलव्य आवासीय विद्यालय में आवश्यक व्यवस्था, विद्युत विभाग के कार्य पालन अभियंता को कार्यक्रम स्थल एवं सर्किट हाउस में अनवरत विद्युत व्यवस्था और जनरेटर व्यवस्था, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता को सभा स्थल पर शुद्ध पेयजल, नगर पालिका परिषद मुंगेली के मुख्य नगर पालिका अधिकारी को साफ-सफाई, फायरबिगे्रड, जिला खाद्य अधिकारी को स्वल्पाहार, आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त को सांस्कृतिक कार्यक्रम हेतु कला जत्था, नुक्कड नाटक की व्यवस्था सुनिश्चित करने, जिला जनसंपर्क विभाग के सहायक संचालक को कार्यक्रम स्थल में मीडिया से समन्वय और प्रेस कांफ्रेंस की व्यवस्था की जिम्मेदारी सौपी है। इसी क्रम में कलेक्टर ने जिला परिवहन अधिकारी को वाहन व्यवस्था, लोकनिर्माण और ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के कार्यपालन अभियंता को संयुक्त रूप से लोकार्पण शिलान्यास हेतु स्थल चयन, पत्थर में लेखन और जिला शिक्षा अधिकारी को निर्माणाधीन अंग्रेजी माध्यम स्कूल का अवलोकन कराने तथा जिला ग्रंथालय में आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी दी है। इसी तरह उन्होने शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं पर स्टाॅल लगाने की भी विभिन्न विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये। इस अवसर पर सभी अनुभाग के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व और विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।